और क्या बंद करवाएगा बेटा अपने इंजीनिरिंग कॉलेज के लिए ?

​बेटा, क्या नाम रखेगा तू अपने इंजीनियरिंग कॉलेज का?
बुआ, मिराम्बिका कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ! ​
पर तुम तो कहते हो की मिराम्बिका इस अ फेल्ड एक्सपेरिमेंट ?
बुआ वो तो मैं बस यूँ ही ….
केचला कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी क्यों नहीं रख लेते ?
केचला को कौन जानता है बुआ, कोई नहीं पहचानेगा नक्सलियों के सिवाय। मिराम्बिका को सब पहचानते हैं उसके नाम से मेरी इंजीनियरिंग कॉलेज की दुकान भी चल पड़ेगी।
दुकान? तो तुम मातृ स्टोर क्यों नहीं चला लेते मंगू ?
बुआ, मातृ स्टोर तो हमे बंद करना पड़ेगा।
क्यों?
क्योंकि उस बिल्डिंग मे मैं मिराम्बिका को खदेड़ दूंगा !
तो?
डी ओ इ आंटी कहती हैं स्कूल की बिल्डिंग मे मातृ स्टोर नहीं चल सकता।
और क्या बंद करवाएगा बेटा अपने इंजीनिरिंग कॉलेज के लिए ?
बुआ, मैं तो नहीं पर कल वो धरने वाले कह रहे थे ‘मिराम्बिका की लड़ाई अभी जारी है अब ज़मीन की बारी है.’ बुआ, ये बुरे लोग ऐसा क्यों कह रहे थे ?
बेटा, मालूम नहीं मुझे पर बीजू अंकल के पास कुच्छ कागज़ात हैं चलो उनसे पूछते हैं.
……क्रमश………

Leave a comment